post office schemes for boy child 5 साल में आपका बच्चा बन जाएगा लखपति, जल्दी उठाएं इस स्कीम का लाभ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

post office schemes for boy child अगर बच्चे के जन्म के बाद से ही आप बच्चे के नाम से उसका खाता पोस्ट ऑफिस में खुलवाते हैं। तो इस स्कीम के तहत आने वाले पांच सालों में आपके बच्चे को एक अच्छा रिर्टन मिल जाएगा। बच्चे के जन्म के बाद ही माता पिता अपने बच्चे के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए काफी सपने संजोने लगते हैं। इस तरह कई अभिभावक अपने बच्चों के जन्म के बाद ही कई तरह की चाइल्ड पॉलिसी लेते हैं।

इसके लिए जरूरी यह है कि बच्चे के जन्म के बाद से ही माता पिता को अपने बच्चे की फाइनेंशियल प्लानिंग के बारे में सोचना चाहिए। post office schemes for boy child आज हम आपको इंडियन पोस्ट ऑफिस की बच्चों से जुड़ी एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप इस पॉलिसी का लाभ लेते हैं तो आपका बच्चा कुछ सालों में ही लखपति बन जाएगा।

post office schemes for boy child

मुख्यमंत्री योजना दूत भरती : ५० हजार पदे पगार 10 हजार रु.

चाइल्ड इनवेस्टमेंट प्लान का उठाएं लाभ

पोस्ट ऑफिस द्वारा कई ऐसी स्कीम्स लॉंच की गई हैं, जिनका लाभ लेकर मात पिता अपने बच्चे का भविष्य फाइनेंशियल रूप से सुरक्षित कर सकते हैं। ऐसे में पोस्ट ऑफिस की बच्चों के लिए स्कीम जिसका नाम है पोस्ट ऑफिस रेकरिंग डिपॉजिट (Post office Recurring Deposit) है।

Loansolution

ये बैंक दे रहा बिना गारंटी वाला 10 लाख तक का लोन, जानें पूरा प्रोसेस

post office schemes for boy child बच्चे के जन्म के बाद उसके अभिभावक या लीगल गार्जियन पोस्ट ऑफिस जाकर उसका RD अकाउंट खुलवा सकते हैं। अकाउंट खुलवाने के बाद आप हर महीने अपने बच्चे के नाम से खाते में पैसे जमा करा सकते हैं।

मज़े की बात यह है कि इस अकांउट पर पोस्ट ऑफिस द्वारा अच्छा ब्याज दिया जाता है। लगातार अकाउंट में पैसे जमा कराने के बाद और अच्छा ब्याज मिलने के बाद कुछ सालों में आपका बच्चा लखपति बन सकता है।

महाराष्ट्र शासन वन विभाग मध्ये विविध पदांची भरती 2024

5 साल बाद आपका बच्चा बन जाएगा लखपति

post office schemes for boy child पोस्ट ऑफिस की यह सेविंग स्कीम पांच साल तक है। इन पांच सालों में आपको निश्चित अमाउंट अपने बच्चे के नाम से जमा करानी होगी। अगर बच्चे के नाम से आपने 2 हजार रुपये प्रतिमाह भी जमा कराए तो 5 साल में आपके बच्चे के नाम लाख रुपये का फंड बन जाएगा।

मोबाईलवर गेम खेळा व करा घरबसल्या कमाई

अभी पोस्ट ऑफिस आरडी पर सालाना 5‍.8 फीसदी ब्याज मिल रहा है। पांच साल में यह रकम करीब 1.40 लाख रुपये हो जाएगी। यह पैसा आप बच्चे के स्कूल में दा


Discover more from Loansolution

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

WhatsApp Channel Follow
Telegram Group Join Now

Leave a Reply