sbi startup loan महिलाओं को स्त्री शक्ति पैकेज योजना के तहत बिना गारंटी के मिलेगा 25 लाख का लोन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

sbi startup loan केंद्र सरकार अपने देश के नागरिकों के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाती रहती है. इनमें से अलग-अलग तबकों के लिए अलग-अलग योजनाएं होती हैं. महिला सशक्तिकरण को लेकर भी सरकार की काफी तवज्जो है. सरकार ऐसी कई योजनाएं चला रही है. जिससे महिलाओं को सीधा लाभ दिया जा सके.

भारत में नए बिजनेस शुरू करने को लेके काफी युवा आकर्षित हो रहे हैं. इनमें महिला उद्यमियों की भी कमी नहीं है. महिलाओं को इसमें और बढ़ावा देने के लिए सरकार ने एक नई लोन स्कीम शुरू की है. जिसके तहत महिलाओं को बिना किसी गारंटी के 25 लाख तक का लोन दिया जा रहा है चलिए जानते हैं. इस योजना का लाभ लेने के लिए क्या करना होगा.

sbi startup loan

👉अभी करे आवेदन उठाए योजना का लाभ👈

स्त्री शक्ति स्कीम में मिलेगा 25 लाख का लोन

केंद्र सरकार ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारतीय स्टेट बैंक के साथ मिलकर एक नई योजना शुरू की है. इस योजना का नाम है स्त्री शक्ति पैकेज योजना. सरकार की ओर से यह स्कीम खासतौर पर उन महिलाओं के लिए है जो उद्यमी बनना चाहती हैं.

sbi startup loan इस योजना के तहत महिलाओं को बेहद कम दरों पर लोन दिया जाता है. इसके साथ ही इसके लिए आवेदन बहुत मशक्कत नहीं करनी पड़ती. एसबीआई यानी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की किसी भी ब्रांच में जाकर किस योजना के लिए आवेदन दिया जा सकता है.

ये भी देखे : सिर्फ 2 मिनिट मे मिलेगा आधार कार्ड से 20000 का लोन, यहा से करे आवेदन

नहीं देनी पड़ेगी गारंटी

सामान्य तौर पर जब कोई लोन लिया जाता है. तो उसके एवज में कुछ गारंटी जमा करनी होती है. लेकिन इस योजना के तहत 5 लाख तक के लोन में किसी प्रकार की गारंटी देने की आवश्यकता नहीं है. अगर कोई महिला 2 लाख से ज्यादा का ब्याज लेती है तो उसकी ब्याज दरों में 0.5% कमी कर दी जाएगी.

sbi startup loan उद्योग के लिए रजिस्टर्ड कंपनियां के हिसाब से लोन की राशि 50 हजार से लेकर 25 लाख रुपए तक तय की गई है. इस योजना के तहत 5% या उससे भी कम ब्याज दर होती है. इस योजना के तहत वही महिलाएं आवेदन दे सकती हैं व्यवसाय में जिनकी हिस्सेदारी कम से कम 50% हो.

👉पुरी जानकारी के लिए क्लिक करे👈

यह दस्तावेज है जरूरी

स्त्री शक्ति योजना का लाभ लेने के लिए महिलाओं को आधार कार्ड, वोटर कार्ड, मेल आईडी, बैंक डिटेल्स, फोन नंबर और अपने बिजनेस से जुड़े बाकी सभी दस्तावेज जमा करने होंगे. sbi startup loan इनके अलावा भी बैंक अधिकारी आपसे अन्य दस्तावेज दिखाने का आग्रह कर सकता है.

ये भी देखे : कुछ मिनटों में नाबार्ड से मिलेगा डेयरी फार्म का लोन, घर बैठे ऐसे करें आवेदन


Discover more from Loansolution

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

WhatsApp Channel Follow
Telegram Group Join Now

Leave a Reply