education loan scheme by narendra modi 2024 पैसों की कमी से न रुके बच्ची की पढ़ाई, इसलिए सरकार स्कीम लाई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

education loan scheme by narendra modi कई बार आर्थिक दिक्कतों के चलते बेटियां उच्च शिक्षा हासिल नहीं कर पाती हैं. लेकिन पीएम मोदी की ओर से शुरू की गई स्कीम पीएम विद्या लक्ष्मी योजना न सिर्फ बेटियों के काम की है बल्कि बेटों के लिए भी है. यदि आप चाहते हैं कि आपकी बेटी बिना किसी वित्तीय परेशानी के अपनी पढ़ाई लिखाई जारी रख सके तो इस स्कीम का लाभ उठाइए. बोर्ड एग्जाम को अच्छे नंबरों से पास करने के बाद उसे आगे की शिक्षा दीजिए.

सरकार की इस योजना के तहत बेटी को बैंकों से 7.5 लाख रुपये का एजुकेशन लोन मिल सकता है. अगर आप विदेश में पढ़ाई करवाना चाहते हैं तो आपको 15 लाख रुपये तक का एजुकेशन लोन मिलेगा. प्रधानमंत्री विद्या लक्ष्मी योजना के तहत छात्रवृत्ति और एजुकेशन लोन से संबंधित सभी जानकारी इस पते पर आपको मिल जाएगी- vidyalakshmi.co.in/Students/ यहां ऑनलाइन आवेदन भी कर सकती हैं.

education loan scheme by narendra modi

👉अभी उठाए योजना का लाभ👈

यहां करे आवेदन

बस अपनी बेटी की मदद करें और उसे विद्या लक्ष्मी पोर्टल पर पंजीकरण और लॉग इन करवाएं. इसके बाद सभी जरूरी विवरण देकर Common Education Loan Application (सीईएलएएफ) भरना होगा. CELAF एक एकल फॉर्म है जिसे आप कई बैंकों और योजनाओं में एजुकेशन लोन के लिए आवेदन करने के लिए भर सकती हैं.

यह फॉर्म भारतीय बैंक संघ (IBA) की ओर से जारी किया गया है. education loan scheme by narendra modi सभी बैंक इसे स्वीकार करते हैं. फॉर्म भरने के बाद, आप अपनी जरूरत के हिसाब से एजुकेशन लोन सर्च करें और अपनी आवश्यकताओं, एलेजिबिलिटी और सुविधा के अनुसार आवेदन कर सकती हैं. एक स्टूडेंट CELAF के जरिए विद्या लक्ष्मी पोर्टल पर अधिकतम तीन बैंकों में आवेदन कर सकता है.

Loansolution

ये भी देखे : यूनियन बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन

जरूरी दस्तावेज

education loan scheme by narendra modi इस योजना के तहत 13 बैंक कवर हो रहे हैं और 22 तरह के एजुकेशन लोन इसके तहत दिए जाते हैं. आपको आवदेन के लिए बस चाहिए होंगे ये डॉक्युमेंट- आधार कार्ड या वोटर आईडी या पैन कार्ड के अलावा पासपोर्ट साइज फोटो, आपका एड्रेस प्रूफ के तौर पर आधार, वोटर आईडी या बिजली बिल.

👉अभी करे ऑनलाइन आवेदन👈

इसके अलावा माता-पिता का आय प्रमाण पत्र भी चाहिए होगा. साथ ही, हाई स्कूल और इंटर की मार्कशीट की फोटोकॉपी भी देनी होगी. साथ ही और सबसे जरूरी चीज होगी, उस संस्थान का ए़डमिशन कार्ड, जहां बेटी ने पढ़ने जाना है. education loan scheme by narendra modi सभी प्रकार के खर्चों के ब्योरा भी आपको देना होगा व यह भी बताना होगा कि यह कोर्स कितने समयावधि के लिए है.

ये भी देखे : कम सिबिल स्कोर पर लोन, फोन पे देगा 2 मिनट में लोन


Discover more from Loansolution

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

WhatsApp Channel Follow
Telegram Group Join Now

Leave a Reply